बच्चो के दातो के विकास के लिए Denton tablet

 हम बच्चो के दांत निकलने की समस्या के बारे मैं बताएँगे

 शिशुओं की शुरुआती अवधि कभी-कभी माता-पिता के साथ-साथ बच्चों के लिए भी मुश्किल हो सकती है। एसबीएल होम्योपैथी डेंटन टैबलेट विलंबित और कठिन दंत चिकित्सा के लिए बहुत उपयोगी हैं। यह ज्यादातर डॉक्टरों द्वारा चिकित्सकीय रूप से सिद्ध और अनुशंसित है। यह बच्चों में शुरुआती देरी से संबंधित सभी समस्याओं को दूर करता है। आम तौर पर 6 महीने की उम्र से टीथिंग शुरू हो जाती है। यह लगभग एक वर्ष या उससे अधिक समय तक रहता है। वे दांतों को मसूड़ों से बाहर निकालने में अत्यधिक कठिनाई का सामना करते हैं। SBL होम्योपैथी की Denton गोलियाँ दर्द से लड़ने में मदद करती हैं। ये होम्योपैथिक गोलियां गुहाओं को भी रोकती हैं। जीवनशैली और खान-पान की वजह से बच्चों में मसूड़े के रोग बहुत आम हैं। डेंटन गोलियों को मसूड़ों की बीमारियों के प्राकृतिक उपचार के रूप में जाना जाता है।

सामग्री

कैल्केरिया फॉस्फोरिका, काली म्यूरिएटिकम, सिलिसिया, कैमोमिलिया वुल्गारिस, कैल्केरिया फ्लोरिका, काली फॉस्फोरिकम, कोलोसिन्थिस, फेरम फास्फोरिकम

लाभ:

सूजन मसूड़ों से होने वाले दर्द से सड़न से होने वाली बीमारियाँ, हाथ-पैर में दर्द, पेट में दर्द, पेट में दर्द और उल्टी का होना। लंबे समय तक और मुश्किल से दांतों को काट देना। मसूड़ों में जलन से छुटकारा पाने के लिए लगभग कुछ भी करें। भूख न लगना

चिकित्सीय उपयोग

नैदानिक ​​रूप से सिद्ध अध्ययन बताते हैं कि एसबीएल होम्योपैथी डेंटन टैबलेट बच्चों में शुरुआती समस्याओं के प्रभाव को कम करता है। इन्हें मसूड़ों के रोगों के प्राकृतिक उपचार के रूप में भी जाना जाता है। ये 4 साल और उससे अधिक उम्र के दांतों के क्षय के इलाज में सहायक हैं। इन गोलियों का नियमित उपयोग कैविटीज को भी रोकता है। ये विलंबित और कठिन दंत चिकित्सा के लिए अनुशंसित हैं।

मात्रा बनाने की विधि

3 साल तक के बच्चे रोजाना 3-4 बार एक टैबलेट ले सकते हैं। जो 3 साल से ऊपर के हैं वे दो गोलियां रोजाना 3-4 बार ले सकते हैं।

आहार की सिफारिशें

किराने की दुकान से शुरुआती बिस्कुट खरीदें। वे मसूड़ों के माध्यम से अपने तरीके खोजने में मदद करेंगे। अपने बच्चे को सेब के स्लाइस दें। यह पौष्टिक है और आपके बच्चे को मसूड़ों में दर्द से राहत दिलाएगा। आप छिलके वाली गाजर और खीरे भी आज़मा सकते हैं। जब बच्चा इन चीजों को चबाता है, तो वह रस चूसता है और फलों का कठोर हिस्सा मसूड़ों में जलन और दर्द को कम करता है। बच्चे को भरपूर मात्रा में कैल्शियम और विटामिन डी से भरपूर भोजन दें। यह दांतों को मजबूत बनाएगा। यदि दांत मजबूत होते हैं, तो आपको भविष्य में संभवत: दांतों का क्षय नहीं करना होगा। इसमें एंटीसेप्टिक गुण होते हैं। सूजे हुए मसूड़ों पर शहद लगाएं। बच्चों को दर्द के कारण खाने से मना करें। धैर्य के साथ स्थिति को संभालें। पहले उन्हें शांत होने दो। उन्हें बलपूर्वक नहीं खाएं उन्हें खेलने के लिए गम फ्रेंडली खिलौने दें। एक बार दर्द कम हो जाएगा, बच्चा सामान्य रूप से खाना शुरू कर देगा।

शुरुआती दर्द में, बच्चे लगभग हर चीज को चबाते हैं। सीसा या ग्रेड सी प्लास्टिक के साथ तेज और नुकीले खिलौने के लिए बाहर देखो। उन को फेंक दो। इनसे हॉकिंग को खतरा हो सकता है।

दुष्प्रभाव

SBL होम्योपैथी Denton गोलियाँ चिकित्सकीय रूप से सिद्ध हैं और इनका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। ये गोलियां 25 ग्राम की बोतल में उपलब्ध हैं और प्रत्येक बोतल में 250 गोलियां हैं।

SBL होम्योपैथी डेंटन टैबलेट के लिए ग्राहक की समीक्षा


  1. मेरा बच्चा अभी 2 साल का है। मुझे अब भी वह कठिन समय याद है, जब उन्हें शुरुआत करने में कठिनाई हो रही थी। शिशुओं को प्रति माह लगभग 15-18 महीने तक दांत मिलते हैं, जब वे शुरुआती हो जाते हैं। मेरा विश्वास करो, कि उनके जीवन का सबसे कठिन हिस्सा है। वे पेट में दर्द, मसूड़ों में जलन, लूज मोशन आदि महसूस करते हैं। मैंने अपने लड़के को एसबीएल होम्योपैथी की डेंटन टैबलेट देना शुरू कर दिया। मेरा बेटा अच्छी प्रगति कर रहा था। उसे नींद आने लगी। उसका पेट ठीक था और उसके स्वस्थ दांत थे। मैं सभी माता-पिता को इस दवा का स्टॉक करने की सलाह देता हूं क्योंकि आपको लगभग एक साल तक या अपने बच्चों के लिए इसकी आवश्यकता होगी.

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post